MS Dhoni के खिलाफ BCCI में शिकायत, चौंका देगा पूरा विवाद

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 11:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः क्रिकेट की दुनिया में एक चौंकाने वाला मोड़ तब आया जब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आचार समिति के समक्ष दर्ज कराई गई औपचारिक शिकायत के केंद्र में आ गए। उत्तर प्रदेश के अमेठी के राजेश कुमार मौर्य द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में बीसीसीआई नियम 39 के तहत कथित कदाचार का उल्लेख किया गया है। 

दरअसल बीसीसीआई में की गई यह शिकायत रांची सिविल कोर्ट में महेंद्र सिंह धोनी की ओर से मिहिर दिवाकर के खिलाफ 15 करोड रुपए की धोखाधड़ी मामले के संबंध में है। बीसीसीआई की एथिक्स कमेटी की ओर से इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी से 30 अगस्त तक जवाब मांगा गया है। वहीं दूसरी ओर राजेश कुमार मौर्य को इस मामले में 16 सितंबर तक अपना प्रति उत्तर देने को कहा गया है। 

कानूनी ड्रामा के चलते यह पता चला है कि यह मामला पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर, सौम्या दास और आरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ लगाए गए धोखाधड़ी के आरोपों से जुड़ा है - जो पहले धोनी से जुड़ी हुई संस्थाएं थीं। 20 मार्च, 2024 को रांची सिविल कोर्ट द्वारा पुष्टि किए गए धोखाधड़ी के आरोप से पता चलता है कि दिवाकर और उनके सहयोगियों के खिलाफ दावों के लिए वैध आधार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News