इंडिगो, एयर इंडिया के बाद SpiceJet ने भी लगाया कॉमेडियन कुणाल कामरा पर बैन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 02:58 PM (IST)

नई दिल्ली: कंपनी इंडिगो और सरकारी एयरलाइन्स एयर इंडिया के बाद स्पाइसजेट और गोएयर (GoAir) ने भी स्टैंड अप कॉमेडियन कुनाल कामरा के खराब व्यवहार को देखते हुए उन पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।  अब कुणाल कामरा स्पाइसजेट में अगले नोटिस तक सफर नहीं कर पाएंगे।

PunjabKesari

एयरलाइन ने कामरा पर लगाया 6 महीने के प्रतिबंध
इससे पहले इंडिगो की मुम्बई से लखनऊ जा रही एक उड़ान में साथी यात्री के साथ दुर्व्यवहार की घटना सामने आने के बाद एयरलाइन ने कामरा पर 6 महीने के प्रतिबंध की घोषणा की है। वहीं एयर इंडिया ने भी अपनी उड़ानों में कामरा के यात्रा करने पर अगले आदेश तक प्रतिबंध लगा दिया। एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कामरा सरकारी एयरलाइन से उड़ान नहीं भर पाएंगे, हालांकि उन्होंने पाबंदी की अवधि के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।  कामरा ने मुंबई से लखनऊ के लिए इंडिगो की एक उड़ान में मंगलवार को रिपब्लिक टीवी के संपादक को परेशान किया। 

PunjabKesari


कामरा का दावा: वापसी की उड़ान में गोस्वामी से फिर आमना-सामना 
एअरलाइनों द्वारा यात्रा पर रोक लगाने से बेफिक्र स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने बुधवार को दावा किया कि लखनऊ से वापसी की उड़ान में अर्णब गोस्वामी से उनका फिर आमना-सामना हुआ और उनसे ईमानदारी से चर्चा करने के लिए एक बार फिर संपर्क किया, लेकिन टेलीविजन पत्रकार ने इनकार कर दिया। कामरा ने सुबह ट्वीट किया, अर्णब गोस्वामी लखनऊ से लौटते वक्त फिर से उनके ही विमान में यात्रा कर रहे थे। उन्होंने ट्वीट किया, मैंने फिर से विनम्रता से पूछा कि क्या वह उनसे ईमानदारी से चर्चा करना चाहते हैं लेकिन उन्होंने अहंकार से अपना हाथ उठाते हुए मुझे जाने के लिए कहा और मैंने वही किया। इंडिगो और एअर इंडिया ने पत्रकार अर्णब गोस्वामी को कथित तौर पर परेशान करने को लेकर स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर अपने विमानों में यात्रा करने पर मंगलवार को रोक लगा दी। 

PunjabKesari

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने दी कामरा पर बैन लगाने की सलाह
उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी घटना पर संज्ञान लिया और भारत की अन्य एयरलाइंस से कामरा पर इसी तरह की पाबंदी लगाने की ‘सलाह’ दी। उन्होंने कहा कि आपत्तिजनक व्यवहार जो उकसावे वाला हो और विमान के अंदर अराजकता पैदा करता हो, वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हवाई यात्रा करने वाले लोगों की जिंदगियों को खतरे में डालने वाला है।’’ एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कामरा सरकारी एयरलाइन से उड़ान नहीं भर पाएंगे, हालांकि उन्होंने पाबंदी की अवधि के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। 

PunjabKesari

कामरा ने अर्नब से पूछा- आप कायर हैं या पत्रकार हैं
एयरलाइन ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुंबई से लखनऊ के लिए उड़ान 6 ई 5317 में हुई ताजा घटना के आलोक में हम यह सूचित करना चाहते हैं हम श्रीमान कुणाल कामरा के इंडिगो से सफर करने पर छह महीने के लिए रोक लगाते हैं क्योंकि विमान में उनका बर्ताव अस्वीकार्य था।’’ इंडिगो ने कहा, ‘‘इस तरह, हम अपने यात्रियों को सलाह देना चाहते हैं कि वे विमान में व्यक्तिगत छींटाकशी करने से बचें क्योंकि यह साथ में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को संभवत: जोखिम में डाल सकता है।’’ कामरा ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह गोस्वामी से पूछते दिखाई दे रहें हैं कि क्या वह ‘‘कायर हैं या पत्रकार हैं।’’ इस दौरान गोस्वामी विमान में अपने लैपटॉप में कुछ देखते हुए दिखाई दे रहे हैं और उनके कान में इयरफोन्स लगे हुए हैं। वीडियो में कामरा कह रहे हैं,‘‘दर्शक आज यह जानना चाहते हैं कि अर्णब कायर है या देशभक्त। अर्णब यह देश हित में है। मैं टुकड़े टुकड़े विमर्श का एक हिस्सा हूं। आपको मेरी हवा निकालनी चाहिए। आपको देश के दुश्मनों को बाहर निकालना चाहिए। आप यह सुनिश्चित करें कि देश नरेन्द्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है।’’ कामरा यहां रुके नहीं वह कहते हैं,‘‘आप जानते हैं आप मेरी विनम्रता के काबिल नहीं हैं यह आपके लिए नहीं हैं। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News