गुजरात के गोधरा में सांप्रदायिक तनाव, दो समुदायों के बीच झड़प, जानें क्या है पूरा मामला?

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 08:35 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात के पंचमहाल जिले के गोधरा कस्बे में एक सड़क के इस्तेमाल को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम हुई झड़प में एक व्यक्ति घायल हो गया और पुलिस ने घटना के संबंध में मंगलवार को 10 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

अधिकारी ने कहा कि कादरखान पठान की शिकायत पर दर्ज की गई एक प्राथमिकी के अनुसार, एक आरोपी मित्रंग परमार और कुछ अन्य व्यक्तियों ने अपने इलाके से गुजरने वाली एक सड़क का उसके द्वारा इस्तेमाल करने पर आपत्ति जतायी। उन्होंने बताया कि पठान ने दावा किया कि जिस सड़क का वह अक्सर इस्तेमाल करता था, वह रेलवे अंडरपास के निर्माण के लिए बंद थी।

अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह सोमवार शाम अपनी मोटरसाइकिल पर सड़क से गुजर रहा था, तभी परमार ने इस पर आपत्ति जतायी और उनके बीच बहस हुई। अधिकारी ने कहा कि झगड़ा बढ़ गया और दोनों समुदायों के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारी ने बताया कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। पथराव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों की शिकायतों के आधार पर दो प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें दोनों समुदायों के पांच-पांच आरोपियों को नामजद किया गया है। उन्होंने बताया कि एक प्राथमिकी में परमार ने पठान और चार अन्य पर गैरकानूनी तरीके से जमा होने, अपशब्द कहने और पिटायी करने का आरोप लगाया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 335, 504, 143, 149 और 147 के तहत दोनों समुदायों के पांच-पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News