दाऊद इब्राहिम कैसे ‘शैतान’ बना? मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त ने किया खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 07:56 PM (IST)

मुंबई : मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त एम.एन. सिंह ने कहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम इसलिए ‘‘शैतान’’ बना क्योंकि उसे सामाजिक पहचान दी गई और अच्छे लोग उसके साथ मेलजोल रखते थे। सिंह ने आरोप लगाया कि राजनेता अपराधियों का इस्तेमाल इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि समाज पर अपराधियों की पकड़ है।

सिंह ने दावा किया कि पुलिस बल में राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण कुछ अधिकारी ‘‘बेईमान’’ हो जाते हैं। उन्होंने 2021 के एंटीलिया बम कांड को एक ‘‘शर्मनाक’’ घटना करार दिया, जिसमें मुंबई के कुछ पुलिस अधिकारी कथित रूप से शामिल थे।

मई 2000 से दिसंबर 2002 तक मुंबई पुलिस का नेतृत्व करने वाले भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी सोमवार को मुंबई प्रेस क्लब में पत्रकार जितेंद्र दीक्षित की पुस्तक ‘‘बॉम्बे आफ्टर अयोध्या’’ के विमोचन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

सिंह ने दावा किया कि दाऊद इब्राहिम इसलिए ‘‘शैतान’’ बना क्योंकि उसे सामाजिक पहचान दी गई। अच्छे लोग उसके साथ मेलजोल रखते थे। वे दाऊद के साथ देखे जाने पर अच्छा महसूस करते थे। कई बिल्डरों और फिल्म निर्माताओं ने कुख्यात अपराधियों को वेतन पर रखा था। उन्होंने दावा किया कि राजनेता अपराधियों का इस्तेमाल इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि समाज पर अपराधियों की पकड़ है और वे वोट प्राप्त कर सकते हैं। इसमें पुलिस क्या कर सकती है । नेता तभी जागते हैं जब बात उनके गिरेबां तक आती है। अब मैं सुन रहा हूं कि राजनेता अपराधियों से संपत्ति खरीद रहे हैं।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News