इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो विमानों के बीच हुई जबरदस्त टक्कर...फ्लाइट में मौजूद थे 271 यात्री, देखें Video

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 07:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  अमेरिका के अटलांटा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार को दो विमानों के बीच एक जबरदस्त टक्कर देखने को मिली।  जिसमें डेल्टा एयरबस A350 और एंडेवर बॉम्बार्डियर CRJ900 जेट शामिल थे। दोनों विमान अपने-अपने गंतव्यों के लिए टैक्सी-वे पर चल रहे थे जब यह हादसा हुआ। हालांकि इस घटना में किसी यात्री को चोट नहीं आई, और सभी 271 यात्री सुरक्षित रहे। 

हादसे का विवरण: फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) के अनुसार, डेल्टा फ्लाइट 295 का पंख एंडेवर एयर फ्लाइट 5526 के पिछले हिस्से से टकरा गया, जिससे दोनों विमानों को नुकसान पहुंचा। डेल्टा का एयरबस विमान टोक्यो जाने वाला था, जबकि एंडेवर का जेट लुइसियाना के लिए उड़ान भरने वाला था। टक्कर के बाद,  डेल्टा एयरबस A350 और एंडेवर बॉम्बार्डियर CRJ900 जेट के यात्रियों को सुरक्षित तौर पर दूसरे विमानों में बिठा कर रवाना किया गया। 

सुरक्षा और प्रतिक्रिया: हादसे में किसी भी यात्री को कोई शारीरिक चोट नहीं आई। सोशल मीडिया पर एक यात्री ने अपने अनुभव को साझा करते हुए लिखा कि यह काफी डरावना था, लेकिन किसी प्रकार की आग या धुएं का कोई संकेत नहीं था। वीडियो में हादसे के दृश्य को दिखाया गया, जिसमें एक विमान का पिछला हिस्सा दूसरे विमान द्वारा क्षतिग्रस्त होते हुए देखा जा सकता है।

FAA की प्रतिक्रिया: FAA इस घटना की जांच कर रहा है और विमान के पंख और पिछले हिस्से में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News