आनलाइन परीक्षाओं की मांग को लेकर कॉलेज के विद्यार्थियों का बवाल, प्रबंधकों पर धमकाने का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 07:08 PM (IST)

कठुआ (गुरप्रीत) :  जम्मू विश्वविद्यालय से स्नातक के विभिन्न सेमेस्टरों की परीक्षाएं आफलाइन करवाने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया। डिग्री कॉलेज कठुआ के विद्यार्थियों ने रोष प्रदर्शन किया और रोष मार्च  निकालते हुए अपना विरोध दर्ज करवाया। विद्यार्थियों ने कॉलेज मार्ग पर ही धरना प्रदर्शन करते हुए सीधे तौर पर चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग को जल्द पूरा न किया गया तो वे आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे।

 

सारा वर्ष कोविड के चलते पढ़ाई आनलाइन करवाई गई और अब कुछ माह पहले ही कॉलेज में पढ़ाई आफलाइन शुरू हुई है लेकिन ऐसे में वे परीक्षाएं आफलाइन नहीं दे पाएंगे। यही नहीं पाठयक्रम भी पूरा नहीं हो पाया है। ऐसे में वे यही मांग करते हें कि परीक्षाएं आनलाइन करवाई जाएं। उधर, महिला कॉलेज की छात्राओं ने भी विरोध जताना चाहा। डिग्री कॉलेज के कुछ कुछ विद्यार्थी महिला कॉलेज के बाहर पहुंच गए थे और महिला कॉलेज की छात्राओं को प्रदर्शन में शामिल होने की अपील कर रहे थे। छात्राओं ने कॉलेज के मुख्य द्वार पर पहुंचकर अपना विरोध जताया और आरोप लगाया कि प्रबंधक उन्हें धमकाने का काम कर रहे हैं।

 

उन्हें धमकाया जा रहा है लेकिन वे धमकियों से डरने वाले नहीं है। विभिन्न विभागों के मुखियां विरोध जताने वाली छात्राओं से उनके रोल नंबर और सेमेस्टर पूछ रहे हैं, जिसके पीछे क्या कारण हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन करना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है और वे अपने अधिकार से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी यही मांग है कि उनकी परीक्षाएं आनलाइन करवाई जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News