मालेगांव ब्लास्ट केस: कर्नल पुरोहित आतंकी है या नहीं, कोर्ट आज करेगा तय

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 12:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 2008 के मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत पुरोहित पर आज फैसला आएगा। कोर्ट तय करेगी कि वह आतंकी हैं या नहीं। पुरोहित ने एनआईए के एक फैसले के खिलाफ एक याचिका दायर की है, जिसमें उस पर गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत आरोप लगाए गए हैं। 
PunjabKesari

कर्नल ने आतंक के आरोप पर उठाए थे सवाल
कोर्ट यह तय करेगी कि पुरोहित के पर से यूएपीए के तहत लगाए गए आरोप हटाए जाएं या नहीं। अपनी अपील में पुरोहित ने कहा कि उनको इस मामले में जबरन घसीटा जा रहा है और उन्होंने सेशन्स कोर्ट की तरफ से उन पर यूएपीए के तहत लगाए गए आरोपों की वैधता पर भी सवाल उठाए। स्पेशल एनआईए कोर्ट ने 20 अक्टूबर को पुरोहित की यूएपीए हटाने की अर्जी खारिज कर दी थी और इसके तहत केस चलाए जाने को वैध ठहराया था।

PunjabKesari
जमानत पर हैं पुरोहित
बता दें कि कर्नल पुरोहित को बीते साल मालेगांव ब्लास्ट केस में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी थी। वह पिछले 9 साल से जेल में थे। सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए जमानत दी थी। पुरोहित ने शीर्ष अदालत में कहा था कि उन्हें एटीएस द्वारा साजिश के तहत फंसाया गया है। 

PunjabKesari
यह है मामला 
गौरतलब है कि 29 सितंबर 2008 को महाराष्ट्र में नासिक जिले के मालेगांव में बम ब्लास्ट हुआ था। इसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 100 लोग जख्मी हुए थे। ब्लास्ट उस वक्त किया गया, जब लोग रमजान के दौरान नमाज पढ़ने जा रहे थे। इस धमाके के पीछे हिंदू राइट विंग ग्रुप्स से जुड़े लोगों का हाथ होने की बात सामने आई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News