महबूबा ने की रक्षा मंत्री से भेंट , सेना को ऑपरेशनों के दौरान मानवीय दुष्टिकोण अपनाने की सुझाव

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 10:55 AM (IST)

श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, जो राश्ट्रीय राजधानी में हैं, ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन से भेंट की। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने परिस्थिति के साथ निपटते समय एक मानवीय दृष्टिकोण अपनाने और सुरक्षा कार्यों के दौरान किसी भी तरह की मानवीय क्षति से बचने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक की हत्या या कई तरह की क्षति सरकार के एक शांतिपूर्वक वातावरण स्थापित करने के प्रयास में बाधा डालती है तथा इससे निहित तत्वों को अपने लाभ के लिए स्थिति का फायदा उठाने का एक अवसर मिलता है। 


मुख्यमंत्री तथा रक्षामंत्री दोनों ने लोगों के दिल और दिमाग को जीतने हेतु स्थिति से निपटने हेतु एक व्यवसायिक दृश्टिकोण अपनाने की सहमति जताई।

किराया बढ़ाने की अपील
बैठक के दौरान महबूबा मुफ्ती ने राज्य में सेना के इस्तेमाल के तहत बागों और इमारतों सहित सम्पतियों पर किराये की वृद्धि का मुद््दा भी उठाया। उन्होंने पर्यटक ढांचे को विकसित करने हेतु टैटुग्राउंड का शेष हिस्सा स्थानीय प्रशासन को सौंपने की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग भी की।

सेना ने भूमि वापिस सौंपने की मांग
इसके अतिरिक्त महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग हाई ग्राऊंडस में सेना से 456 कनाल भूमि सौंपने की मांग की। उन्होंने जम्मू हवाई अड्डे और जम्मू विश्वविद्यालय के विस्तार के मार्ग में आने वाली बाधाओं को हटाने की मंाग भी की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News