दिल्ली वालों को मुख्यमंत्री केजरीवाल का संदेश, बोले-कोरोना से नहीं है घबराना

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 02:47 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों में प्रतिदिन बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। यहां बीते 24 घंटों में कोरोना के 1106 नए मामले सामने आए हैं। वहीं अब तक 398 लोगों की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है। स्थिति को गंभीर होता देख दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind kejriwal) ने दिल्ली की जनता के नाम संदेश दिया है। 

सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि मेरे दिल्लीवासियों, अगर आपको कोरोना हो जाए तो घबराना मत। आप में से ज्यादातर लोगों का इलाज होम आइसोलेशन में ही हो सकता है। लेकिन अगर आपको अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत हो तो हमारी उसके लिए भी पूरी तैयारी है। आपकी अच्छी सेहत और खुशहाली के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।



3 हजार से ज्यादा संक्रमित होम आइसोलेशन मे
बता दें कि आज देश के सभी प्रमुख चैनल्स पर होम आइसोलेशन को लेकर दिल्ली सरकार एक खास प्रस्तुति देने वाली है। दिल्ली में 3 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। ये वो लोग हैं जिनमें कोरोना संक्रमण पाया गया है, लकिन इनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे और कुछ को केवल हल्का बुखार है। स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी लोगों को आश्वस्त किया है कि होम आइसोलेशन में रहकर भी लोग ठीक हो रहे हैं। 


अब तक 7800 से ज्यादा संक्रमित हुए ठीक
यदि किसी की हालत गंभीर है तो उसे अस्पताल में भर्ती भी किया जा रहा है। सरकार का कहना है कि कोरोना से लड़ने की उनकी तैयारी पूरी है। दिल्ली में अब तक 7846 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। आज 1106 मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कुल संक्रमित होने वालों की संख्या 17,386 पहुंच चुकी है। वहीं 24 घंटे में 13 लोगों की मौत हुई है और 69 पुरानी मौतों का आंकड़ा आज के हेल्थ बुलेटिन में जोड़ा गया है। जिसके बाद मरने वालों की संख्या 398 हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News