चित्रकूट में दो मासूम बच्चों की हत्या के आरोपी ने जेल में फांसी लगाई

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 06:48 PM (IST)

सतना: मध्यप्रदेश के सतना जिले में दो मासूम बच्चों के अपहरण एवं उनकी हत्या के मामले में जेल में बंद एक विचारधीन कैदी ने जेल के भीतर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। पुलिस सूत्रों के अनुसार चित्रकूट दोहरे हत्याकांड के आरोपी रामकेश यादव ने सोमवार को जेल में फांसी लगाकर जान दे दी। बताया गया कि सतना जिले के नयागांव थाना क्षेत्र के एक आयुर्वेदिक तेल कारोबारी ब्रजेश रावत के जुड़वा बच्चों प्रियांश और श्रेयांश को अगवा कर हत्या कर देने के बाद शवों को नदी में फैंकने के आरोपी रामकेश यादव ने सेंट्रल जेल में मंदिर के पीछे तौलिया से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है।

उल्लेखनीय है कि चित्रकूट के जानकीकुंड परिसर से दिनदहाड़े जुड़वा मासूम भाइयों को अगवा करने की साजिश इंजीनियरिंग के छात्रों ने पैसों के लिए रची थी। पुलिस की पूछताछ के दौरान शातिरों ने पूरे घटनाक्रम को कुबूल किया था। पहचान के भय से उन लोगों ने मासूमों को मौत के घाट उतार दिया। यह छात्र इतने शातिर निकले कि परिजनों से फिरौती की रकम मांगने के लिए खुद के बजाए राह चलते लोगों के फोन का इस्तेमाल किया।

चित्रकूट में आईजी रींवा चंचल शेखर ने मीडिया के सामने पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया था। कहा कि जुड़वा भाइयों को अगवा करने के बाद से डीआईजी रींवा की अगुवाई में एक एसआईटी गठित की गई थी। जिसमें सतना एसपी संतोष सिंह गौर समेत कई टीमें शामिल रहीं। प्रत्येक पहलू पर टीमों ने जांच की। आईजी ने शातिरों से की गई पूछताछ के बाद घटनाक्रम का सिलसिलेवार खुलासा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News