VIDEO: लद्दाख में LAC के पास चीनी सैनिकों और भारतीय चरवाहों के बीच हिंसक झड़प

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 11:51 AM (IST)

नई दिल्ली: लद्दाख में LAC के पास एक बार फिर से चीनी सैनिक हिन्दुस्तानियों से भिड़े। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। दरअसल, लद्दाख में भेड़ चरा रहे चरवाहों के एक गुट संद LAC के पास चीनी सैनिक भिड़ गए जिसके बाद चरवाहों का समूह बहुत ही बहादुरी से चीनी सैनिकों के सामने खड़ा हो गया। दरअसल, चीनी सैनिक उन्हें  भेड़ चराने से रोक रहे थे जिससे दोनों पक्षों में बहस बढ़ गई।

 बता दें कि इससे पहले 2020 में  गलवान में सैनिकों के बीच हुए संघर्ष के बाद से स्थानीय चरवाहों ने इस क्षेत्र में जानवरों को चराना बंद कर दिया था। जिसके बाद अब एक बार फिर से चीनी सैनिकों ने  चरवाहों को भेड़ चराने से मना किया।  वहीं अब चीनी सैनिकों संग बहस कर रहे चरवाहों ने दावा किया है कि वह वे भारतीय क्षेत्र में हैं उन्हें कोई नहीं रोक सकता।
  

वहीं, चुशूल के पार्षद कोंचोक स्टैनज़िन ने स्थानीय चरवाहों की सराहना करते हुए एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा,   ''पूर्वी लद्दाख के सीमावर्ती क्षेत्रों में पैंगोंग के उत्तरी तट पर चरवाहों, खानाबदोशों में अपने अधिकारों का दावा करने की सुविधा देने में @फायरफ्यूरीकॉर्प्स_आईए द्वारा किए गए पॉजिटिव  इंप्रैक्ट देखना खुशी की बात है.'' मैं ऐसे मजबूत नागरिक-सैन्य संबंधों और सीमावर्ती क्षेत्र की आबादी के हितों की देखभाल के लिए भारतीयसेना को धन्यवाद देना चाहता हूं."
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News