इस गांव में मौत का सफर तय कर स्कूल जा रहे बच्चे, देखें Video

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 03:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार भले ही देश में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने का दावा कर रही हो लेकिन सच्चाई इससे विपरित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में बच्चे अपनी जान को जोखिम में डालकर स्कूल जा रहे है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आई है जिसमें दिखाई दे रहा है कि किस तरह बच्चे मौत का सफर तय कर स्कूल जा रहे हैं। 


दरअसल खेड़ा के नाएका और भेराई गांव को जोड़ने वाला पुल दो महीने पहले टूट गया था । प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई। जिस कारण बच्चे 9 फीट ऊंचे नाले पर चढ़कर रास्ता पार करने को मजबूर है। ग्रामीणों के अनुसार स्कूल जाने के लिए दूसरा कोई नज़दीकी रास्ता नहीं है। इसलिए अभिभावक रोज अपने बच्चों का हाथ पकड़कर उसे नाला पार कराकर स्कूल पहुंचाते हैं। रोजमर्रा के कामों के लिए भी अगर गांव से बाहर जाना हो, तो भी इसी नाले को पार कर जाना पड़ता है। 
PunjabKesari
गांव के लोगों ने बताया कि नाला पार कर करीब एक घंटे में हम गांव से बाहर निकल जाते हैं। अगर नाले का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो गांव से बाहर जाने के लिए 10 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी। वहीं इसे लेकर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि बारिश के कारण पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। जैसे ही बारिश थमती है और जमीन सूखती है वैसे ही पुल का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News