घर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज पर लगाया हुआ इतना भयानक ब्लास्ट, चार बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 02:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तरी सर्बिया के नोवी साद शहर में आज शुक्रवार तड़के एक घर में आग लगने से चार बच्चों समेत छह लोगों की जान चली गई। गृह मंत्री इविका डेसिक के अनुसार, आग लगने की यह घटना तड़के करीब तीन बजे की है। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि आग की वजह चार्ज हो रहा इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है।

अग्निशमन कर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी तेजी से फैल गई थी कि कई लोगों को बचाया नहीं जा सका। यह घटना बेहद दर्दनाक है और इससे इलाके में गहरा शोक फैल गया है। स्थानीय प्रशासन और पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं ताकि आग लगने के वास्तविक कारणों का पता लगाया जा सके।

वहीं इस मामले पर गृह मंत्री इविका डेसिक ने बताया कि आग लगने की यह घटना राजधानी बेलग्राद से करीब 90 किलोमीटर उत्तर में नोवी साद में तड़के करीब तीन बजे की है. डेसिक ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि आग की वजह चार्ज हो रहा इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है।

इस तरह की घटनाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर और अन्य बैटरी चालित उपकरणों की सुरक्षा पर भी सवाल उठाती हैं, क्योंकि आग लगने की घटनाएं अक्सर चार्जिंग के दौरान होती हैं। इस मामले में भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में आई किसी खराबी के कारण आग लगने की आशंका जताई जा रही है।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News