बच्चा बेचने वाले रैकेट का भंडाफोड़: निःसंतान दंपति दिल्ली-पुणे से करते थे बच्चे चोरी, कहा- 'हमारे पास सबकुछ था लेकिन बच्चा नहीं था'

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 06:24 PM (IST)

हैदराबाद: मानव तस्करों से बच्चे खरीदने वाले निःसंतान दंपतियों ने मंगलवार, 28 मई को बच्चों को पुलिस के माध्यम से महिला एवं बाल कल्याण अधिकारियों को सौंप दिया। हैदराबाद के नेरेडमेट में राचकोंडा पुलिस आयुक्तालय में कई जोड़ों को अधिकारियों से बच्चों को उनसे दूर न ले जाने की गुहार लगाते देखा गया। 

जोड़ों ने कहा कि उन्हें बच्चों से बहुत लगाव हो गया है। मंगलवार को दिल्ली और पुणे से बच्चों की तस्करी के आरोप में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया और कम से कम 16 बच्चों को बचाया गया। तस्करों से बच्चा खरीदने वाले एक जोड़े ने कहा, “हमारी शादी को लगभग 10 साल हो गए हैं। हमारे पास सबकुछ था लेकिन बच्चा नहीं था.  ये लड़की हमारी जिंदगी में एक उम्मीद बनकर आई। अब यह चली गई।” 

अपने पति को खोने वाली एक महिला ने कहा कि उसके जीवन का कोई उद्देश्य नहीं है क्योंकि उसने एक के बाद एक अपने पति और बच्चे दोनों को खो दिया है। एक अन्य जोड़े ने कहा कि बच्चे पैदा न कर पाने के कारण वे अपमानित महसूस करते हैं। उन्होंने कहा, "यह लड़का हमारे लिए खुशियां लेकर आया।" जो लोग बच्चों को सौंपने के लिए आयुक्तालय आए थे वे बीएचईएल, पीरज़ादीगुडा, चेरलापल्ली, गाचीबोवली, सूर्यापेट जिलों से थे। सूची में आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम, विजयवाड़ा, गुंटूर के लोग भी शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि वो अवैध तरीके से बच्चों को खरीदने वाले माता-पिता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News