शादी का झांसा देकर 13 साल तक किया बलात्कार, मुसीबत में फंसा मशहूर एक्टर

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 03:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में अपनी करीबी रिश्तेदार को शादी का झांसा देकर पिछले 13 साल से बलात्कार करने के आरोप में पुलिस ने क्षेत्रीय सिनेमा के एक अभिनेता को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ी फिल्म के अभिनेता, निर्देशक और निर्माता मनोज राजपूत को 29 वर्षीय पीड़िता की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

2011 से कर रहा यौन शोषण 
उन्होंने बताया कि पीड़िता ने 22 फरवरी की रात को पुरानी भिलाई शहर के राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) थाने में शिकायत दर्ज कराई कि राजपूत उसके साथ शादी करने का झांसा देकर 2011 से कथित तौर पर यौन शोषण कर रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महिला ने राजपूत पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि जब राजपूत ने पीड़िता से शादी करने से इंकार किया तब उसने पुलिस में शिकायत की।

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज 
अधिकारियों ने बताया कि आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 377 और 506 तथा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया, क्योंकि जब पीड़िता नाबालिग थी तब से उसका कथित तौर पर शोषण किया जा रहा था।

मामले की जांच की जा रही- पुलिस 
उन्होंने बताया कि राजपूत को शुक्रवार को दुर्ग शहर में उनके कार्यालय से गिरफ्तार किया गया और एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने मामले में पॉक्सो अधिनियम के प्रावधानों को यह कहते हुए रद्द कर दिया कि यह कानून 2011 में लागू नहीं किया गया था जब पीड़िता नाबालिग थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News