छत्तीसगढ़ चुनावः बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 04:59 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कुल 40 नाम शामिल हैं। लिस्ट में केंद्रीय मंत्रियों, दिग्गजों नेताओं के अलावा बीजेपी शासित राज्यों शासित के मुख्यमंत्री को भी जगह दी गई है।

PunjabKesari

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वित्त मंत्री अरुण जेटली, उमा भारती, स्मृति ईरानी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, धर्मेंद्र प्रधान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर हेमा मालिनी और मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह का नाम शामिल हैं। इसके अलावा बिहार से बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव, अर्जुन मुंडा, भोजपुरी स्टार और पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी जैसे नेताओं को भी लिस्ट में जगह दी गई है। भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों में पांच महिला नेताओं को जगह दी है।

PunjabKesari

बता दें बीजेपी ने दो दिन पहले ही 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 77 उम्मीदवारों के नामों के साथ पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में 14 विधायकों का टिकट काटा गया है, साथ ही 14 महिलाओं को पहली लिस्ट में जगह दी गई है। सूची में शामिल 25 उम्मीदवार 40 से कम उम्र के हैं और 10 उम्मीदवार अनुसूचित जाति से हैं, जबकि 29 अनुसूचित जनजाति से आते हैं। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नंवबर को चुनाव होने हैं। चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित होंगे।

PunjabKesari

यहां देखिए स्टार प्रचारकों के नाम-:

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News