छत्तीसगढ़ के जैव ईंधन से अब हवाई जहाज भरेंगे उड़ान

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2017 - 05:04 PM (IST)

रायपुर : छत्तीसगढ़ के जैव ईंधन से अब हवाई जहाज उड़ाने की तैयारी की जा रही है। राज्य सरकार और भारतीय पेट्रोलियम संस्थान के मध्य इस संबंध में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के बायोफ्यूल से हवाई जहाज भी उड़ान भरेंगे।

इसके लिए मुख्यमंत्री रमन सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार रात आयोजित बैठक में राज्य सरकार के उपक्रम छत्तीसगढ़ बायोफ्यूल प्राधिकरण और देहरादून स्थित वैज्ञानिक एवं औद्योगिक शोध परिषद (सी.एस.आई.आर.) की संस्था भारतीय पेट्रोलियम संस्थान के बीच एक समझौता ज्ञापन (एम.आे.यू.) पर हस्ताक्षर किए गए।

इस एमआेयू के अनुसार हवाई जहाजों के लिए ईंधन (बायोफ्यूल) उत्पादन के लिए तीन वर्ष की कार्ययोजना पर दोनों संस्थाएं मिलकर काम करेंगी। समझौता ज्ञापन पर छत्तीसगढ़ बायोफ्यूल विकास प्राधिकरण के कार्यपालिक निदेशक शैलेन्द्र शुक्ला और भारतीय पेट्रोलियम संस्थान की आेर से उनके निदेशक अंजन राय ने हस्ताक्षर किए।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस एमआेयू पर खुशी जताई और सभी संबंधित अधिकारियों को इसके लिए जल्द से जल्द कार्ययोजना बनाने और उस पर तत्परता से अमल करने का निर्देश दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News