लखीमपुर हिंसा: मृतकों के परिवार को सौंपे गए 45-45 लाख रुपए के चेक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 06, 2021 - 05:46 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंगलवार की देर शाम को डीएम डॉ अरविंद कुमार चौरसिया ने तहसील निघासन के मृत किसान के घर चौखड़ा फार्म पहुंचकर परिवारजन से मुलाकात की। साथ ही सरकार द्वारा घोषित 45 लाख का आर्थिक सहायता का चेक उनके पिता को सौंपा। वहीं मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह व अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) संजय कुमार सिंह ने तहसील धौरहरा के ग्राम अमेठी के नामदारपुरवा के मृत किसान के घर जाकर उनके परिवारजन से मुलाकात कर 45 लाख की अनुग्रह धनराशि का चेक सौंपा। डीएम ने कहा कि शासन ने तत्काल कार्यवाही करते हुए पीड़ित परिवार के लोगों को आर्थिक मदद उपलब्ध कराई है। 

बता दें रविवार दोपहर लखीमपुर खीरी में हुए बवाल में चार किसानों समेत आठ लोगों की जान चली गई। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष की गाड़ी को किसानों पर चढ़ाए जाने का आरोप लगा है। विपक्षी दलों के नेताओं ने लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया। इसके अलावा, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा समेत अन्य नेताओं को भी लखीमपुर खीरी नहीं जाने दिया गया। मामले में किसानों ने केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News