केंद्रीय योजनाओं को लेकर सचिवों ने महबूबा से की मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Jul 31, 2017 - 07:52 PM (IST)

श्रीनगर : केंद्रीय गृह सचिव राजीव मेहऋ षि के नेतृत्व में केंद्रीय सचिवों के एक समूह ने आज मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की और राज्य में विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों द्वारा विकास योजनाओं को अंजाम देने के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय सचिवों को राज्य को विभिन्न मंत्रालयों के माध्यम से धन जारी करने में तेजी लाने के लिए कहा ताकि कार्यों को शीघ्र बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य में सीमित कार्यकाल को देखते हुए धन जारी करने की जरूरत है।


महबूब मुफ्ती ने प्रमुख बुनियादी ढांचा, बिजली, शहरी विकास और अन्य प्रमुख क्षेत्रों के उन्नयन के अलावा खेल के विकास के कौशल विकास और विकास में विकास गतिविधियों को गति देने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि युवाओं का विकास उनकी सरकार का सबसे बड़ा एजेंडा है और उनके कल्याण के उद्देश्य से किसी भी कार्यक्रम को तेज किया जाना चाहिए और तदनुसार प्राथमिकता दी जानी चाहिए।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने इस संबंध में विभिन्न मंत्रालयों द्वारा गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने विशेष रूप से युवाओं के कौशल विकास और रोजगार के लिए ऊष्मायन केंद्र स्थापित करने के लिए कहा है ताकि उनके अवशोषण के लिए कॉर्पोरेट लिंकेज पर काम किया जा सके।

युवाओं के लिए विशेष कार्यक्रम
महबूबा मुफ्ती ने राज्य में गोली से घायल लोगों के लिए एक विशिष्ट कौशल विकास कार्यक्रम तैयार करने का सुझाव दिया। मुख्यमंत्री ने राज्य में खेल गतिविधियों के समन्वय के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण की एक क्षेत्रीय इकाई खोलने के अलावा राज्य में विभिन्न खेल बुनियादी विकास परियोजनाओं के लिए पर्याप्त और समय पर धन के लिए भी कहा। बैठक में मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रोफेसर अमिताभ मट्टू, मुख्य सचिव बी बी व्यास, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रोहित कंसल और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News