दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर केंद्र ने बुलाई आपात बैठक (पढ़ें 17 अक्टूबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 05:02 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पिछले एक सप्ताह से हवा की गुणवत्ता में लगातार गिरावट के मद्देनजर केन्द्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने 17 अक्टूबर को पांचों संबद्ध राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उच्च स्तरीय आपात बैठक बुलायी है। केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में वायु प्रदूषण रोकने के लिये राज्य सरकारों के स्तर पर अब तक किये गये उपायों की समीक्षा की जायेगी।
PunjabKesari
आज से फैसले पर चर्चा करेंगे सुप्रीम कोर्ट के जज
राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में लंबी सुनवाई पूरी होने के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के सदस्य ‘चैम्बर में'' बैठेंगे। उच्चतम न्यायालय ने इस बारे में एक नोटिस जारी कर कहा है कि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और चार अन्य न्यायाधीश चैम्बरों में बैठेंगे, जहां मामले से संबद्ध पक्षों को जाने की इजाजत नहीं होगी।
PunjabKesari
महाराष्ट्र में तीन जनसभाओं को संबोधि करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। मोदी दोपहर 12 बजे परली के बीड विधानसभा में पकंजा मुंडे के समर्थन में जनसभा करेंगे। इसके बाद वह दोपहर साढ़े तीन बजे सतारा में रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की तीसरी जनसभा शाम साढ़े पांच बजे पुणे में होगी।
PunjabKesari
महुआ मोइत्रा मामले में आज फैसला सुना सकता है दिल्ली हाईकोर्ट
दिल्ली उच्च न्यायालय आज तृणमूल कांग्रेस सांसद मोहुआ मोइत्रा द्वारा जी न्यूज और उसके मुख्य संपादक सुधीर चौधरी के खिलाफ दायर मानहानि मामले में फैसला सुना सकता है। एक निचली अदालत ने इस मामले में सुनवाई पर रोक लगाने का आदेश दिया था जिसको चुनौती देते हुए मोहुआ ने उच्च न्यायालय का रुख किया था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News