केजरीवाल मंत्रिमंडल में शामिल होंगे नए मंत्री, केंद्र ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2017 - 07:26 PM (IST)

नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार में दो नए मंत्रियों को शामिल करने के फैसले की फाइल अंतिम मंजूरी के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंच गई है। सूत्रों के मुताबिक केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस पर अपनी मंजूरी देकर फाइल को अंतिम मंजूरी के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पास भेज दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में गत 6 मई को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में दो नए मंत्रियों को शामिल करने और एक मौजूदा मंत्री को हटाने के फैसले पर उपराज्यपाल के माध्यम से गृह मंत्रालय से मंजूरी मांगी गई थी। इस पर दस दिन तक मंजूरी नहीं मिलने से सरकारी कामकाज में बाधा उत्पन्न होने का मुद्दा उठाते हुए केजरीवाल ने केन्द्र सरकार पर जान बूझकर मंजूरी का फैसला लंबित रखने का आरोप लगाया था।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि केजरीवाल मंत्रिमंडल में फेरबदल की फाइल पर मंजूरी की सिफारिश करते हुए इसे राष्ट्रपति के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। हालांकि मुखर्जी फिलहाल पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। उनके कल दिल्ली वापस लौटने की संभावना का देखते हुए इस पर अंतिम मंजूरी कल या इसके बाद ही मिल सकेगी।

गत 6 मई को केजरीवाल ने जल मंत्री कपिल मिश्रा को मंडिमंडल से हटाते हुए आप विधायकों कैलाश बहलोत और राजेन्द्र पाल गौतम को मंत्री बनाने का फैसला किया था। दिल्ली सरकार में मंत्रियों की निर्धारित संख्या के आधार पर एक पद पिछले एक साल से रिक्त था। केजरीवाल सरकार ने अश्लील वीडियो मामले में तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News