10 साल बाद लौटा कांग्रेस मुख्यालय में जश्न का माहौल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 07:20 PM (IST)

नई दिल्लीः हिंदी पट्टी के तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के रूझान ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह भर दिया है और पार्टी मुख्यालय में करीब 10 साल बाद रौनक लौटी है। मुख्यालय में सुबह से ही जश्न का माहौल बना रहा।

PunjabKesari

राजस्थान, छत्तीसगढ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव नतीजों के जैसे ही रुझान आने शुरू हुए और तीनों जगह पार्टी भारतीय जनता पार्टी को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ने लगी, कार्यकर्ता खुशी से झूमने लगे। पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा होने लगी, बैंड बाजे बजने लगे, मिठाइयां बंटने लगी एवं पटाखे छूटने लगे।

PunjabKesari

कार्यकर्ता हाथों में झंडे और राहुल तथा सोनिया की तस्वीर वाले बैनर लेकर पार्टी मुयालय के प्रांगण में सुबह से ही आ गए थे और दिनभर नारेबाजी करते रहे। कुछ राज्यों से पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी मुख्यालय में आ गए थे। कुछ कार्यकर्ताओं के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गयी थी। आम तौर पर सूनी-सूनी रहने वाली पार्टी मुख्यालय में स्थित कैंटीन में आज कार्यकर्ताओं की जबरदस्त भीड़ लगी रही। 

PunjabKesari

पिछले पांच साल से केंद्र में सत्ता से बेदखल होने और एक के बाद एक कांग्रेस के हाथ से राज्यों के निकल जाने के बाद पार्टी मुख्यालय में धीरे धीरे मायूसी छाने लगी थी और कार्यकर्ताओं के चेहरों पर मायूसी नजर आने लगी थी, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व ने पार्टी एक बार फिर जान फूंकी है जिसका असर इन राज्यों के चुनाव नतीजों के रूझान में साफ नजर आने लगा है।

PunjabKesari

वर्ष 2009 के आम चुनाव में जब संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ने केंद्र में सरकार बनायी थी तब कार्यकर्ताओं ने इस तरह का जश्न पार्टी मुख्यालय में मनाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News