CDS बिपिन रावत ने किया LAC का दौरा, बोले- दुश्मन को जवाब देने के लिए हमेशा अलर्ट रहे सेना

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 02:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने सैनिकों के कड़े प्रशिक्षण और हमेशा मुस्तैद रहने पर बल दिया है जिससे दुश्मन के नापाक इरादों को आसानी से विफल किया जा सके। जनरल रावत ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश में मध्य सेक्टर से लगते वास्तविक नियंत्रण रेखा के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया। उत्तर भारत क्षेत्र के जनरल ऑफिसर इन कमांड भी उनके साथ थे। सुबोध सब सेक्टर में स्थित अत्यंत अग्रिम मोर्चे पर स्थित चौकी पर जनरल रावत को सीमाओं की रक्षा के लिए सेना की संचालन तैयारियों की जानकारी दी गई।

 

जनरल रावत ने दुर्गम क्षेत्रों में तैनात सेना और आईटीबीपी कर्मियों के मनोबल की सराहना की। रावत ने जवानों और अधिकारियों से हमेशा चौकस तथा सतर्क रहने को कहा। बाद में जनरल रावत सेना की पश्चिमी कमान चांदी मंदिर मुख्यालय गए जहां उन्होंनेेेे पश्चिमी सीमा से लगते क्षेत्रों में स्थिति की समीक्षा की।

 

CDS बिपिन रावत ने सैनिकों से कड़े प्रशिक्षण पर फोकस करने तथा दुश्मन के नापाक इरादों को विफल करने के लिए हमेशा तैयार रहने को कहा। उन्होंने जोर देकर कहा कि सभी जवानों और अधिकारियों को सूचना प्रौद्योगिकी की जानकारी से लैस रहना चाहिए जिससे साइबर खतरों और अन्य अपराधों से निपटा जा सके। जनरल रावत ने चंडीगढ़ पटियाला और फरीदाबाद में कोविड अस्पताल की स्थापना और टीकाकरण में सहयोग के लिए सेना की सराहना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News