पश्चिम बंगाल: नगरपालिका भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई ने कसा शिकंजा, 20 जगहों पर मारी रेड

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 02:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में कथित नगरपालिका भर्ती घोटाले मामले में सीबीआई ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। जांच एजेंसी ने इस सिलसिले में साउथ दमदम, पानीहाटी, कांचरापाड़ा, चिनसुराह और दमदम सहित 20 जगहों पर छापेमारी की है। सीबीआई अधिकारियों ने इस बात की जानकार दी। अधिकारियों ने बताया कि कथित घोटाले में विभिन्न नगर पालिकाओं में क्लर्क, सफाई कर्मचारी, चपरासी और ड्राइवरों की भर्ती में अनियमितताओं से संबंधित है। अधिकारी के मुताबिक, सीबीआई टीम ने सॉल्ट लेक इलाके में राज्य शहरी विकास विभाग के दफ्तर पर भी छापा मारा।

सीबीआई की कार्रवाई बीजेपी की ‘साजिश का हिस्सा'
उन्होंने बताया कि इन नगर निकायों में कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए रिश्वत लिए जाने के आरोप लगे थे, जिसकी जांच के सिलसिले में यह छापेमारी की जा रही है। सीबीआई छापे पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य के शहरी विकास एवं नगर निकाय मामलों के मंत्री फिरहाद हाकिम ने आरोप लगाया कि यह कार्रवाई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा रची गई ‘साजिश का हिस्सा' है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “इस बात को मानने के कारण हैं कि यह भाजपा द्वारा बदले की कार्रवाई है, जो अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करती आई है। हम निष्पक्ष जांच के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन हमारा मानना है कि इस तरह के छापे एक साजिश का हिस्सा हैं। हम चाहते हैं कि सच सामने आए।”

भाजपा ने किया पलटवार 
वहीं, भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने दावा किया कि सीबीआई कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर नगर निकायों में कथित भर्ती घोटाले की जांच कर रही है, ऐसे में साजिश संबंधी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के आरोप ‘बेबुनियाद' हैं। उन्होंने कहा, “हाकिम इस बात से वाकिफ हैं कि टीएमसी कार्यकर्ताओं का एक वर्ग स्थानीय निकायों में नौकरी नहीं मिलने से असंतुष्ट है और वह अदालत के आदेश और सीबीआई की छापेमारी से खुश है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News