मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीडऩ मामले में सी.बी.आई. का सनसनीखेज खुलासा

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 10:37 AM (IST)

नई दिल्ली: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) ने सुप्रीम कोर्ट में सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीडऩ मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों ने 11 लड़कियों की कथित रूप से हत्या की थी और एक श्मशानघाट से ‘हड्डियों की पोटली’ बरामद हुई है। शीर्ष अदालत में दायर अपने हलफनामे में सी.बी.आई. ने कहा कि जांच के दौरान दर्ज पीड़ितों के बयानों में 11 लड़कियों के नाम सामने आए हैं जिनकी ठाकुर और उनके सहयोगियों ने कथित रूप से हत्या की थी।

एजैंसी ने कहा कि एक आरोपी की निशानदेही पर एक श्मशानघाट के एक खास स्थान की खुदाई की गई जहां से हड्डियों की पोटली बरामद हुई है। गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में एक एन.जी.ओ. द्वारा संचालित आश्रय गृह में कई लड़कियों का कथित रूप से दुष्कर्म और यौन उत्पीडऩ किया गया था और टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान की रिपोर्ट के बाद यह मुद्दा उछला था। इस मामले की जांच सी.बी.आई. को स्थानांतरित की गई थी और एजैंसी ने ठाकुर सहित 21 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।

सी.बी.आई. को नोटिस जारी करेगी पीठ
इस मामले में प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूॢत दीपक गुप्ता की पीठ ने शुक्रवार को सुनवाई की। पीठ ने कहा कि वह आवेदन पर सी.बी.आई. को औपचारिक नोटिस जारी करेगी और एजैंसी 4 सप्ताह के भीतर इसका जवाब दायर करेगी। पीठ ने संक्षिप्त दलीलों के बाद इस मामले में आगे की सुनवाई के लिए 6 मई की तारीख तय की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News