दिल्ली शराब घोटाला मामले में CBI ने एक और आरोपी को किया गिफ्तार, निजी कंपनी में करता था काम

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 04:04 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के कथित आबकारी घोटाले की जांच के सिलसिले में ‘इंडिया अहेड न्यूज' चैनल के वाणिज्यिक प्रमुख एवं प्रोडक्शन कंट्रोलर को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि समाचार चैनल के वाणिज्यिक प्रमुख एवं प्रोडक्शन कंट्रोलर अरविंद कुमार सिंह को गोवा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) का प्रचार अभियान संभालने वाली एक कंपनी को हवाला चैनल के माध्यम से 17 करोड़ रुपये अंतरित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान, सीबीआई को हवाला ऑपरेटर के व्हाट्सऐप चैट और रिकॉर्ड मिले, जिससे पता चला कि गोवा चुनाव में आप के लिए आउटडोर विज्ञापन अभियान चला रही ‘चैरियट मीडिया' को जून 2021 और जनवरी 2022 के बीच 17 करोड़ रुपये के हवाला अंतरण में सिंह की कथित रूप से भूमिका थी। गोवा विधानसभा चुनाव 14 फरवरी, 2022 को हुए थे।

आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के उद्देश्य से 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में कुछ डीलर का पक्ष लिया गया था, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी। हालांकि इस आरोप का आप ने खंडन किया है। बाद में यह नीति रद्द कर दी गई थी।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने पिछले साल 17 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कहा था, ‘‘यह भी आरोप लगाया गया है कि आबकारी नीति में संशोधन, लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देना, लाइसेंस शुल्क में छूट/कमी, अनुमोदन के बिना एल-1 लाइसेंस का विस्तार आदि सहित अनियमितताएं की गईं।'' उन्होंने कहा था, ‘‘यह भी आरोप है कि इन कृत्यों के चलते हुए अवैध लाभ निजी पक्षों द्वारा संबंधित लोक सेवकों को खातों में गलत प्रविष्टियां करके मुहैया कराये गए।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News