सीबीआई ने ईएसआईसी के जम्मू कार्यालय के उप निदेशक को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 09:19 PM (IST)

नयी दिल्ली : सीबीआई ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के जम्मू क्षेत्रीय कार्यालय के उप निदेशक को 50,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह रिश्वत कथित तौर पर शिकायतकर्ता पर लगाए गए २३ लाख रुपये की जुर्माना राशि को कम करने के ऐवज में मांगी गई थी। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आरोपी दरबारा सिंह को एक निजी सुरक्षा कंपनी के कर्मचारी एवं मालिक की शिकायत के आधार पर पकड़ा गया, जिन्हें दस्तावेजों में गड़बड़ी के संबंध में ईएसआईसी द्वारा नोटिस जारी किया गया था।

 

सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा," इस बारे में जानकारी मिलने पर शिकायतकर्ता एवं कंपनी के मालिक दोनों ही उप निदेशक से मिलने ईएसआईसी कार्यालय पहुंचे। मुलाकात के दौरान, ईएसआईसी के उप निदेशक ने कथित तौर पर कागजात में गड़बड़ी का हवाला दिया और ईएसआईसी द्वारा 23 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाने की बात कही। साथ ही जुर्माना राशि कम करने के लिए दो लाख रुपये की रिश्वत मांगी।"

 

जोशी ने कहा कि 50 हजार रुपये चार किस्त में देने की बात तय हुई। बाद में सीबीआई ने जाल बिछाकर आरोपी को रिश्वत की रकम लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि आरोपी के चंडीगढ़, मोहाली और जम्मू के परिसरों पर तलाशी अभियान चलाया गया और इस दौरान सात लाख रुपये नकद और संपत्ति के कागजात बरामद किए गए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News