सूरत में बोले प्रधानमंत्री, देश से खत्म हो जातिवाद, सांप्रदायिक वाद

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2018 - 09:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पुडुचेरी के बाद सूरत पहुंचे। सूरत में पीएम ने 'रन फॉर न्यू इंडिया' मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आयोजन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश अपने रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। देश को जातिवाद, सांप्रदायिक वाद के जहर से बाहर आना होगा।

उन्होंने कहा कि हमें ऐसा नया भारत बनाना है, जिसमें भ्रष्टाचार की जगह न हो, महिलाओं और बहन-बेटियों का सम्मान हो। न्यू इंडिया में गरीबी और गंदगी से मुक्ति होनी चाहिए। हमें ऐसे देश का निर्माण करना है, जहां हर व्यक्ति अपने सपने के मुताबिक करनेे की शक्ति हो। देश यह संकल्प कर ले तो ऐसे भारत का निर्माण हो सकता है।

जनता करती है देश का निर्माण
प्रधानमंत्री ने कहा कि सूरत ने देश को न्यू इंडिया के लिए एक नया रास्ता दिखाया है, देश सरकारें नहीं बनाती, राजनेताओं से भी देश नहीं बनता, देश का निर्माण जनता जनार्दन की शक्ति से से होता है। मोदी ने कहा, सूरत तय करे तो दुनिया में सबसे ज्यादा योग करने वाला शहर बन सकता है। विश्व की कोई ताकत इस रास्ते में बाधा नहीं बन सकती।

बता दें कि रविवार को पीएम मोदी ने अपने दौरे की शुरूआत पुडुचेरी से की। वहां पर प्रधानमंत्री का स्वागत राज्यपाल किरण बेदी और सीएम वी नारायणसामी ने किया। पीएम पुडुचेरी में स्थित अरबिंदो आश्रम भी गए। वहां पर उनकी समाधि पर पुष्पार्पण किया। पुडुचेरी में पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि एक परिवार ने चार दशकों तक देश में राज किया और वे 48 महीनों की सरकार से हिसाब मांग रहे है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News