कनाडा: टोरंटो में सड़क भीषण हादसा, 5 भारतीय छात्रों की मौके पर मौत...दोस्तों के संपर्क में दूतावास की टीम

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 09:47 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कनाडा के टोरंटो में एक सड़क हादसे में पांच भारतीय छात्रों की मौत हो गई है। यह हादसा रविवार को हुआ। दो छात्र इस हादसे में घायल भी हुए हैं जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है। टोरंटो में भारतीय दूतावास मृतक और घायल छात्रों के दोस्तों के साथ संपर्ख में है। इस बात की जानकारी कनाडा में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने दी है। मृतकों की उम्र 21 साल से 24 साल के बीच बताई जा रही है।

 

हादसा इतना भीषण था कि सभी पांच छात्रों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये हादसा एक वैन के ट्रैक्टर-ट्रेलर की टक्कर के कारण हुआ। जिन दो लोगों का इलाज चल रहा है, उन्हें गंभीर चोट आई हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि 24 साल के हरप्रीत सिंह, 21 साल के जसप्रीत सिंह, 22 साल से करनपाल सिंह, 23 साल के मोहित चौहान और 23 साल के पवन कुमार को घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सभी मॉन्ट्रियल और ग्रेटर टोरंटो क्षेत्रों में पढ़ाई कर रहे थे।

 

भारतीय राजदूत अजय बिसारिया ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘कनाडा में दिल दहला देने वाली घटना हुई है। टोरंटो के पास शनिवार को एक ऑटो दुर्घटना में 5 भारतीय छात्रों की मौत हो गई। दो अन्य छात्र अस्पताल में भर्ती हैं। पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. भारत की टोरंटो टीम सहायता के लिए पीड़ितों के दोस्तों के संपर्क में है। सभी छात्र शनिवार की सुबह एक पैसेंजर वैन में पश्चिम की ओर जा रहे थे, तभी उनकी वैन की ट्रैक्टर-ट्रेलर से जोरदार टक्कर हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News