Canada:खालिस्तानी निज्जर हत्या मामले में गिरफ्तार भारतीय पर हिरासत में जानलेवा हमला

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 10:37 AM (IST)

Toronto: खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में गिरफ्तार  भारतीय नागरिक पर हिरासत में हमला होने की खबर है। यह जानकारी एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट से मिली है। इंडो-कैनेडियन वॉयस के अनुसार, अनाम स्रोतों से मिली जानकारी के आधार पर पता चला है कि तीन आरोपियों में से एक पर सरे प्रीट्रायल सेंटर में हमला हुआ। कहा जा रहा है कि यह घटना जिम में हुई हो सकती है। निज्जर की हत्या के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से तीन 18 जून, 2023 से हिरासत में हैं। मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है।

PunjabKesari

चौथे आरोपी, 22 वर्षीय अमनदीप सिंह, को 11 मई को निज्जर की हत्या के मामले में आरोपित किया गया था, जबकि वह पहले से ही पील रीजनल पुलिस द्वारा नवंबर 2023 में ड्रग्स और हथियारों के आरोप में गिरफ्तार किए गए थे। चारों आरोपियों पर प्रथम श्रेणी हत्या और हत्या की साजिश रचने के आरोप लगे हैं। 7 अगस्त को बीसी प्रांतीय कोर्ट में सुनवाई के बाद उनका ट्रायल 1 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया। हिरासत में हमला होने की जानकारी के बावजूद, बीसी के पब्लिक सेफ्टी और सॉलिसिटर जनरल मंत्रालय ने इस घटना की पुष्टि या खंडन नहीं किया है। 

PunjabKesari

हालांकि, इस मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने अभी तक भारतीय सरकार के साथ किसी भी संभावित संबंध की घोषणा नहीं की है। 3 मई को, फेडरल पुलिसिंग प्रोग्राम के कमांडर डेविड टेबुल ने कहा था कि इस मामले में भारतीय सरकार के साथ संबंधों की जांच भी चल रही है।  बता दें कि निज्जर की हत्या के बाद, भारतीय और कनाडाई संबंधों में खटास आ गई है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारतीय एजेंटों के शामिल होने की संभावनाओं पर "विश्वसनीय आरोपों" का उल्लेख किया था, जिसे भारत ने "बेतुका" और "प्रेरित" बताया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News