CAA विरोध प्रदर्शनः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी 5 जनवरी तक के लिए बंद

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 05:34 AM (IST)

नेशनल डेस्कः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर के द्वार के पास नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़पों के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पांच जनवरी तक संस्थान बंद रखने की घोषणा की। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया कि मौजूदा हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को आगामी 5 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है और तमाम छात्रावास खाली कराए जा रहे हैं।
PunjabKesari
हमीद ने कहा, ‘‘विश्वविद्यालय आज (15/12/2019) से 05/01/2020 तक बंद है। पिछले तीन दिनों से कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा की गई गड़बड़ी के कारण ऐसा किया जा रहा है।'' यह घोषणा एएमयू के सैकड़ों छात्रों द्वारा नागरिकता (संशोधन) कानून का विरोध करने के बाद हुई, जिनकी पुलिस के साथ झड़थें हुई। पुलिस को उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा और आँसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।
PunjabKesari
रजिस्ट्रार ने एक बयान में कहा, ‘‘अन्य सभी कार्यालय हमेशा की तरह खुले रहेंगे और इस दौरान विश्वविद्यालय में केवल कक्षाएं और परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएगी। शेष परीक्षाओं का आयोजन 05/01/2020 के बाद किया जाएगा।'' उन्होंने कहा कि परीक्षा का कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा।
PunjabKesari
इससे पहले, एएमयू के प्रॉक्टर प्रो अफीफुल्ला खान ने कहा था कि गेट के पास पथराव में कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि छात्रों ने पुलिस घेरा तोड़ दिया था। पुलिस ने परिसर के सभी गेट सील कर दिए हैं। इलाके में फिलहाल तनाव व्याप्त हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News