दिवाली पर कार-फ्लैट देने वाले हीरा व्यापारी ने इस बार कर्मचारियों को दिया अनोखा गिफ्ट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 04:32 PM (IST)

सूरत: सूरत के जाने-माने हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया का नाम तो आपको याद होगा। सावजी ने पिछले साल कर्मचारियों को दिवाली को मौके पर बोनस में गाड़ी और फ्लैट गिफ्ट किए थे। वहीं इस बार उन्होंने अपनी कर्मचारियों को अनोखा गिफ्ट देकर सभी को हैरान कर दिया है।

7000 हजार कर्मचारियों को गिफ्ट में देंगे ये
हरि कृष्णा ग्रुप इस बार अपने कर्मचारियों की पत्नियों को हेलमेट वितरित किए। सावजी के इस गिफ्ट पर हर कोई हैरान है। वहीं उन्होंने हेलमेट बांटने के पीछे एक दुखद घटना का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि एक महीने पहले उनके यहां काम करने वाला एक कर्मचारी अपनी पत्नी को बाइक पर बिठाकर कहीं जा रहा था, तभी बाइक स्लिप कर गई। इस हादसे में कर्मचारी तो बच गया लेकिन उसकी पत्नी की मौत हो गई। कर्मचारी ने हेलमेट पहना था लेकिन पत्नी ने नहीं जिससे उसके सिर पर चोट लग गई और मौके पर ही महिला की मौत हो गई। कर्मचारी के दो छोटे बच्चे हैं। इस हादसे से सावजीको काफी दुख हुआ इसलिए उन्होंने महिलाओं को सुरक्षा देने के आशय से कर्मचारियों की पत्नियों को हेलमेट देने का फैसला किया।
PunjabKesari
बेटे को 500 रुपए देकर भेजा हैदराबाद
6 हजार करोड़ रुपए के टर्नओवर वाली कंपनी के मालिक होते हुए भी सावजी ने अपने बेटे हितार्थ को इसलिए काम करने के लिए बाहर भेजा ताकि वह जिंदगी के उतार-चढ़ाव को बाखूबी समझ सके। न्यूयार्क से बीबीए कर लौटे हितार्थ को उन्होंने सिर्फ 500 रुपए देकर हैदराबाज भेजा था ताकि वह अपने दम पर नौकरी ढूंढे और जीवन के अनुभव हासिल करे। इस दौरान हितार्थ ने कई छोटी-बड़ी कंपनियों में काम किया।
PunjabKesari
1 महीने तक नहीं की किसी से बात
सावजी ने मानसिक शांति और स्वास्थ्य के लिए एक महीने तक मौन रखा था। इस दौरान वह किसी से बात नहीं करते थे। कंपनी के महत्वपूर्ण फैसले वह चिट्ठी में लिखकर सुनाते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News