वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन, शुरू की 90 दिनों की यात्रा

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 08:55 PM (IST)

नई दिल्लीः वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे तथा खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के खिलाफ कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की 90 दिन की यात्रा शनिवार को दिल्ली के लालकिला से शुरू हो गई। कैट ने बयान में कहा कि संपूर्ण क्रांति रथ यात्रा 16 दिसंबर को राजधानी के रामलीला मैदान में समाप्त होगी। उस दिन रामलीला मैदान में रैली का आयोजन किया जाएगा।

PunjabKesari

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि यात्रा के तहत ‘हर घर तक पहुंचने’ का अभियान चलाया जाएगा। इस यात्रा में 28 राज्यों में 22,000 किलोमीटर यात्रा की जायेगी जिसमें  120 शहर और 500 कस्बे तक यह यात्रा पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि कैट ने 28 सितंबर को वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे तथा खुदरा क्षेत्र में एफडीआई के खिलाफ भारत व्यापार बंद का आह्वान किया है। उन्होंने दावा किया कि 28 सितंबर को बंद के दौरान करीब सात करोड़ प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

PunjabKesari

खंडेलवाल ने कहा कि खुदरा क्षेत्र में एफडीआई के अलावा यह रथयात्रा व्यापारियों और खुदरा क्षेत्र से जुड़े दूसरे मुद्दों को भी उठायेगी। माल एवं सेवाकर (जीएसटी) को और सरल बनाने, ई-वाणिज्य नीति को बेहतर और अधिक पारदर्शी करने तथा डिजिटल भुगतान को अपनाने पर जोर दिया जायेगा। मुद्रा योजना के तहत छोटे व्यवसायियों को वित्तीय सुविधायें उपलब्ध कराने की मांग भी इसमें शामिल है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News