महाशिवयात्री के दिन जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक सड़क हादसा, खड्ड में गिरी बस, दो यात्रियों की मौत, 19 अन्य घायल

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 07:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाशिवयात्री के दिन जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में श्रद्धालुओं को लेकर शिव खोड़ी मंदिर जा रही बस शनिवार को सड़क से फिसल कर खड्ड में गिर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसा रांसु इलाके के तरयाथ में अपराह्न करीब साढ़े बारह बजे उस समय हुआ, जब चालक ने घुमावदार रास्ते में बस पर से अपना नियंत्रण खो दिया और करीब 50 फीट गहरे खड्ड में गिर गई।

अधिकारियों ने बताया कि बस में राजौरी जिले के जमोला, बिंदी, अरगी और दालहोरी गांव के तीर्थयात्री सवार थे, जो महा शिवरात्रि के अवसर पर रियासी जिले के प्रसिद्ध शिव खोड़ी गुफा मंदिर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि हादसे के तत्काल बाद बचाव कार्य शुरू किया गया और घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने दो लोगों अर्पण सिंह (14) और पंकज कुमार (24)को मृत घोषित कर दिया।

बचाव अभियान पर नजर रखने वाले धर्मसाल थाना प्रभारी मनप्रीत सिंह ने बताया कि बस में 21 तीर्थ यात्री सवार थे और यह (बस) राजौरी जिले से रियासी जिले में दाखिल होने के कुछ समय बाद ही हादसे का शिकार हो गई। अधिकारियों ने बताया कि 12 घायलों को इलाज के लिए जम्मू स्थित सरकारी चिकित्सा महाविद्यालय (जीएमसी) रेफर किया गया है। उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने घटना पर शोक व्यक्त किया है और जिला प्रशासन को यथासंभव बेहतरीन इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘‘ रियासी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जन हानि से गहरे शोक में हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं । घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं।'' एक अन्य घटना में रियासी जिले के ही पौउनी तहसील के भाम्बला स्थित गोदर मोड़ पर एक कार के गहरे खड्ड में गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसकी पहचान साहिल सिंह (25) के तौर पर की गई है जबकि कार सवार रोहित सिंह (24) घायल हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि घायल व्यक्ति को प्राथमिक उपचार के बाद जम्मू के जीएमसी स्थानांतरित किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News