बुखारी हत्या मामला: जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक संदिग्ध को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 10:29 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर पुलिस ने पत्रकार शुजात बुखारी और उनके दो गार्ड की हत्या के सिलसिले में शुक्रवार को एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। कश्मीर के महानिरीक्षक (आईजी) स्वयं प्रकाश पाणि ने यह जानकारी दी।

पाणि ने जल्दबाजी में बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सदिंग्ध की पहचान जुबैर कादरी के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि कादरी बुखारी के साथ एक पीएसओ की पिस्तौल चुराते हुए वीडियो में नजर आ रहा है। उन्होंने कहा,‘‘ पिस्तौल बरामद किये जाने और अपराध स्थल पर उसकी मौजूदगी के बारे में उससे पूछताछ की जा रही है। अब तक वह कोई ठोस जवाब नहीं दे पाया है। ’’

एसआईटी का किया गठन
पाणि ने बताया कि राज्य पुलिस ने राइजिंग कश्मीर के संपादक की हत्या की जांच के लिए उपमहानिरीक्षक (मध्य कश्मीर) वी के विर्दी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया है। पाणि ने पत्रकार की हत्या को एक ‘‘ आतंकवादी हमला ’’ बताया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीन अन्य हमलावरों की पहचान की जा रही है।

गौरतलब है कि बुखारी और उनके दो अंगरक्षकों की कल शाम इफ्तार से थोड़ा पहले श्रीनगर के लाल चौक के निकट प्रेस एनक्लेव में राइजिंग कश्मीर के कार्यालय के बाहर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। उनके दो निजी सुरक्षा अधिकारियों की भी हत्या कर दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News