महाराष्ट्रः बसपा नेता ने किया वोटिंग मशीन पर फेंकी स्याही, लगाए EVM ''मशीन मुर्दाबाद'' के नारे

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 09:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव सोमवार को संपन्न हो चुके हैं। इस दौरान कहीं से कोई भी हिंसक झड़प की घटना सामने नहीं आई। लेकिन महाराष्ट्र के ठाणे पोलिंग बूथ पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता ने वोटिंग के दौरान ईवीएम पर स्याही फेंकी और ईवीएम मुर्दाबाद और ‘ईवीएम नहीं चलेगा’ के नारे लगाए। हालांकि बाद में पुलिस उसे गिरफ्तार कर थाने ले गई।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें बहुजन समाज पार्टी के नेता सुनील कांबे ठाणे पोलिंग बूथ पर वोट डालने आए। उन्होंने वोट करने के बाद ईवीएम मशीन पर स्याही फेंकना शुरू कर दिया। यही नहीं, उन्होंने ईवीएम के अलावा वहां मौजूद पोलिंग अधिकारियों पर भी स्याही फेंकना शुरू कर दिया और ‘ईवीएम मशीन मुर्दाबाद’ और ‘ईवीएम मशीन नहीं चलेगा’ के नारे लगाने लगा। हालांकि पोलिंग बूथ पर सुरक्षा में लगे पुलिस अधिकारी उन्हें पकड़कर बाहर ले गए और गाड़ी में बैठाकर थाने ले आए।

बता दें कि सोमवार को महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। चुनाव आयोग के मुताबिक, महाराष्ट्र में शाम 6 बजे तक करीब 60 प्रतिशत मतदान हुआ। इस बार विधानसभा चुनाव में 2014 के मुकाबले मतदान प्रतिशत में गिरावट दर्ज की गई है।

सोमवार को हुए विधासनसभा चुनाव में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण और पहली बार ठाकरे परिवार से चुनाव में उतरे आदित्य ठाकरे जैसे दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News