अब सिर्फ 91 रुपए में मिलेगी 3 महीने की वैलिडिटी, BSNL लाया नया रिचार्ज प्लान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 03:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने किफायती रिचार्ज प्लान्स के लिए जाना जाता है। हाल ही में, BSNL ने एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 91 रुपए है। इस प्लान के तहत यूजर्स को 90 दिनों की लंबी वैलिडिटी मिलेगी, जो इसे खास बनाती है।

प्लान की विशेषताएं:-

कीमत: 91 रुपए

वैलिडिटी: 90 दिन

सर्विसेस: यह एक वैलिडिटी-ओनली प्लान है, जिसका मतलब है कि यूजर्स को सिर्फ सिम की सक्रियता मिलेगी।

कॉल और SMS: यूजर्स को कॉल और SMS रिसीव करने की सुविधा मिलेगी, लेकिन वे कॉल या SMS करने में असमर्थ होंगे।

डेटा: इस प्लान में डेटा उपयोग की सुविधा नहीं है। यदि यूजर्स को डेटा या कॉल करने की आवश्यकता है, तो उन्हें अलग से रिचार्ज करना होगा।

क्यों खास है BSNL का ये प्लान?
BSNL का यह प्लान उन यूजर्स के लिए बेहतरीन है, जो अपनी सिम को एक्टिवेट रखना चाहते हैं, खासकर सेकंडरी सिम के लिए। जबकि अन्य प्राइवेट कंपनियों जैसे Jio, Airtel और VI (वोडाफोन-आइडिया) के पास इस कीमत में 3 महीने की वैलिडिटी वाला कोई विकल्प नहीं है। यह प्लान खासकर उन लोगों के लिए फायदेमंद है, जो ज्यादा खर्च किए बिना अपनी सिम की वैलिडिटी बढ़ाना चाहते हैं। इस नए 91 रुपए वाले प्लान के साथ, BSNL ने किफायती रिचार्ज विकल्पों में और विविधता जोड़ दी है, जो कि टेलीकॉम बाजार में उसकी स्थिति को मजबूत करेगा।

ये भी पढ़ें....
PM Internship Scheme: कल से चालू होगा पोर्टल, इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन 
केंद्र सरकार ने पीएम इंटर्नशिप योजना (PM Internship Scheme) के तहत कल यानी 3 अक्टूबर से एक नया केंद्रीकृत पोर्टल लॉन्च करने की तैयारी की है, जिसके जरिए कंपनियों को आवेदन आमंत्रित किया जाएगा। चाहवान इंटर्न 12 अक्टूबर से इस पोर्टल पर आवेदन कर सकेंगे। सूत्रों के मुताबिक, यह पोर्टल हर पद के लिए उपलब्ध रिक्तियों की दोगुनी संख्या में आवेदकों को ऑटोमैटिक तरीके से छांटेगा। उम्मीदवारों का चयन उनके प्रोफाइल, पसंद और पात्रता के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद, भाग लेने वाली कंपनियां शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदनों में से उम्मीदवारों का चयन करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News