BSNL ने निकाल दी सभी कंपनियों की हेकड़ी, लॉन्च किए सस्ते रिचार्ज प्लान

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 12:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने एक बार फिर से बाजार में धमाका कर दिया है। BSNL ने अपने सस्ते रिचार्ज प्लान और जल्द आने वाली 4G और 5G सेवाओं के साथ Airtel, Jio और Vi जैसी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों की टेंशन बढ़ा दी है। सरकार BSNL को फिर से मजबूत बनाने के लिए बड़ा कदम उठा रही है और देशभर में हजारों नए मोबाइल टावर लगाने की तैयारी कर रही है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो अगले साल की पहली छमाही में BSNL की 4G सेवाएं पूरे भारत में लॉन्च हो जाएंगी।

BSNL का 82 दिन का सस्ता रिचार्ज प्लान
BSNL ने 82 दिनों की वैलिडिटी वाला एक बेहद किफायती रिचार्ज प्लान पेश किया है। इस प्लान की कीमत 485 रुपए है, जिसमें यूजर्स को रोजाना 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 फ्री SMS की सुविधा मिलती है। खास बात यह है कि यह प्लान फ्री नेशनल रोमिंग के साथ आता है, जिसका मतलब है कि दिल्ली और मुंबई के MTNL नेटवर्क पर भी यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की सुविधा मिलेगी।

अगर आप भी BSNL के इस किफायती प्लान का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको BSNL Self Care ऐप डाउनलोड करना होगा। ऐप में अपने मोबाइल नंबर और OTP के जरिए लॉग इन करें और होम पेज पर जाकर इस प्लान को सेलेक्ट कर अपना रिचार्ज करा सकते हैं।

BSNL और MTNL की 5G टेस्टिंग शुरू
BSNL और MTNL अपने यूजर्स को जल्द ही एक और बड़ी खुशखबरी देने जा रहे हैं। सरकार ने इन दोनों सरकारी टेलीकॉम कंपनियों के लिए 5G टेस्टिंग शुरू कर दी है। खास बात यह है कि BSNL और MTNL की 5G सर्विस पूरी तरह से ‘मेड इन इंडिया’ नेटवर्क इक्विपमेंट के जरिए शुरू की जाएगी। टेलीकॉम विभाग और C-DoT मिलकर इन कंपनियों की 5G टेस्टिंग कर रहे हैं।

इससे यह उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही BSNL और MTNL की 5G सेवाएं भी यूजर्स को मिलने लगेंगी, जो देश में एक नया बदलाव लाएंगी। इस तरह BSNL अपने किफायती प्लान्स और नई टेक्नोलॉजी के साथ टेलीकॉम सेक्टर में एक बार फिर से जोरदार वापसी करने को तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News