पाकिस्तानी घुसपैठियों की अब खैर नहीं, BSF ने तैयार किया ये खास प्लान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू क्षेत्र में घुसपैठ रोधी अभियान को मजबूत करने के अपने नए प्रयासों के तहत अपने बटालियन के कमांडरों को जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास स्थित अग्रिम चौकियों पर महीने में कम से कम 25 रातें बिताने का निर्देश दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

PunjabKesari

कमांडरों और उनके दूसरे क्रम के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे निर्देशों का कड़ाई से पालन करें और इस मोर्चे पर प्रत्येक और हर गतिविधि की जांच करने वाली इकाइयों की निगरानी करें, जो कि पाकिस्तानी धरती से आतंकवादियों की घुसपैठ और अकारण गोलीबारी की घटनाओं को देखते हुए अति संवेदनशील और असुरक्षित है। मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बल के वरिष्ठ कमांडरों ने हाल के दिनों में फील्ड कमांडरों द्वारा की गई अपर्याप्त रात्रि पहरेदारी पर गंभीर विचार किया है और इसलिए उन्हें अब सीमा चौकियों पर कम से कम 25 रात रुकने के लिए कहा गया है। 

PunjabKesari

पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्र में भी बीएसएफ अधिकारियों को इसी तरह के उपाय करने के लिए कहा गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में बटालियन कमांडरों के रात्रि पड़ाव का यह आदेश कुछ समय के लिए है। रणनीति को मौजूदा स्थिति के अनुसार संशोधित किया जा सकता है। बटालियन प्रभारियों को जम्मू सीमांत क्षेत्र के किसी अग्रिम इलाके में एक सामरिक शिविर या परिचालन केंद्र स्थापित करने के लिए कहा गया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सुरक्षा में कोई कमी न हो और एक प्रभावी निगरानी बनी रहे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News