बॉर्डर पर ईद-उल-अजहा का जश्न, BSF जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक दूसरे को बांटी मिठाईयां

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 07:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तान रेंजर्स ने ईद-उल-अजहा के अवसर पर राजस्थान और गुजरात से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया और एक-दूसरे को बधाई दी।

बल द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर के अधिकारियों ने अपने पाकिस्तानी समकक्षों के साथ गुजरात के कच्छ और बनासकांठा जिलों से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया और एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। इसी प्रकार राजस्थान के बाड़मेर जिले में मुनाबाओ, गदरा सोमरार, केलनौर और वरनहार में मिठाइयों का आदान-प्रदान हुआ। अधिकारियों ने बताया कि दोनों बल सद्भावना के तहत खासतौर पर दीपावली और ईद पर मिठाइयों का आदान-प्रदान करते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश के लोगों को ईद-उल-अजहा (बकरीद) की बधाई दी और उम्मीद जताई की यह पर्व सभी की भलाई की भावना को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने की प्रेरणा दे और समृद्धि लाए। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ईद मुबारक, ईद-उल-अजहा की बधाई। यह त्योहार हमें सभी की भलाई की भावना को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने की प्रेरणा दे और समृद्धि लाए।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News