बीएस येदियुरप्पा ने PM मोदी से मुलाकात में कर्नाटक के CM पद से इस्तीफे की पेशकश की: सूत्र

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 06:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अटकलों को बल मिला है। येदियुरप्पा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया है कि इसी मुलाकात में येदियुरप्पा ने उम्र का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का प्रस्ताव दिया था।

सूत्रों ने बताया कि यह पार्टी से ऊपर हैं कि वो इस पेशकश को स्वीकर करती है या नहीं। अगर भाजपा नेतृत्व परिवर्तन का मन बनाती है तो 26 जुलाई से पहले नए मुख्यमंत्री शपथ ले सकते हैं। 26 जुलाई को येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री काल के दो साल पूरे हो जाएंगे। हालांकि उनके उत्तराधिकारी को लेकर अभी कोई नाम सामने नहीं आया है. येदियुरप्पा ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष BJP नड्डा  से मुलाकात की।

हालांकि सुबह के वक्त दिल्ली में मौजूद येदियुरप्पा से पद छोड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा था कि सवाल ही नहीं उठता।  येदियुरप्पा ने शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। नड्डा से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर येदियुरप्पा ने कहा, हमने कर्नाटक में पार्टी के विकास के बारे में विस्तार से बात की। उनके पास मेरा बहुत अच्छा विकल्प है। मैं पार्टी को दोबारा सत्ता में लाने के लिए काम करूंगा।

गौरतलब है कि कर्नाटक बीजेपी में कई महीनों से उठापटक चल रही है और कई नेता खुले तौर पर येदियुरप्पा के नेतृत्व को चुनौती दे चुके हैं। लेकिन ऐसे असंतोष या बागी तेवरों को येदियुरप्पा हमेशा  सामान्य बताने की कोशिश करते रहे हैं। उधर, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद 78 साल के येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री कार्यालय से अलग ही बयान जारी किया गया। इसमें कहा गया कि सीएम येदियुरप्पा ने बेंगलुरु पेरिफरल रिंग रोड प्रोजेक्ट, मेकादतू परियोजना समेत कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री से चर्चा की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News