वैष्णो देवी यात्रा के लिए कोरोना गाइडलाइंस, 72 घंटे पुरानी RT-PCR रिपोर्ट साथ लेकर आएं

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 08:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोडर् (एसएमवीडी) ने शनिवार को कटरा में कोविड के मामलों में नये मामलों में वृद्धि और ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए यहां आने वाले श्रद्धालुओं से कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है। श्राइन बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि एसएमवीडी श्राइन बोडर् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने तीर्थ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से 72 घंटे से पहले कराये वैध और सत्यापति आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अपने साथ रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को सामाजिक दूरी के अलावा मास्क सही ढंग से पहनने की भी सलाह दी गयी है।

प्रवक्ता ने कहा कि तीर्थयात्रियों के लिए पहले से ही मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और यात्रा पर जाने वाले प्रत्येक यात्री की प्रवेश बिंदुओं पर थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 के मद्देनजर अपनाए जाने वाले विभिन्न एहतियाती उपायों के बारे में जागरूकता के लिए पहले से स्थापित बहुउद्देश्यीय ऑडियो प्रणली और मार्ग पर हाई-टेक वीडियो के जरिए नियमित घोषणा भी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि श्राइन बोर्ड आने वाले तीर्थयात्रियों, कर्मचारियों और आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल के अनुरूप अपने परिसर की सफाई कर रहा है। सूत्रों के अनुसार कटरा में पिछले एक सप्ताह में 12 से अधिक श्रद्धालु कोरोना संक्रमित पाए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News