धर्म के आधार पर राजनीति करने वालों का बहिष्कार करें: गुलाम नबी आजाद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 10:51 PM (IST)

जम्मू/गंदोहः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को कहा कि लोगों को उन्हें नकार देना चाहिए, जो धर्म के आधार पर राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में, जम्मू कश्मीर और पूरा देश आगे बढ़ने की बजाय पीछे जा रहा है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर हमला करते हुए आजाद ने कहा कि जो लोग धर्म या पार्टी के आधार पर लोगों से बर्ताव कर रहे हैं और समान रूप से न्याय देने में विफल हैं, उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। 

आजाद ने कहा, “भारत अब वैसा नहीं रहा जैसा सात साल पहले था और इसी तरह से जम्मू कश्मीर भी वैसा नहीं रहा जैसा तीन चार साल पहले था। हम बहुत सारे बदलाव देख रहे हैं,… हम पीछे जा रहे हैं।” डोडा जिले के गंदोह के भलेसा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा की देश में लोग बेरोजगारी, महंगाई और गरीबी से जूझ रहे हैं। 

आजाद ने कहा, “हम जम्मू कश्मीर और इस देश को स्वर्ग बनाना चाहते हैं लेकिन कुछ लोग हैं जो इस क्षेत्र को नर्क में तब्दील करना चाहते हैं। यह मानवता के खिलाफ है।” आजाद ने कहा कि नेताओं को लोगों का धर्म, पार्टी या क्षेत्र देखकर उनके साथ न्याय करने में भेदभाव नहीं करना चाहिए। 

उन्होंने कहा, “सभी धर्म मानवता की सेवा करने के बारे में कहते हैं और यह हमारी नीति है लेकिन आज यह नहीं हो रहा है और धर्म तथा पार्टी देखकर लोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है।” आजाद ने कहा कि ऐसे लोग सरकार चलाने के काबिल नहीं हैं और उन्हें राजनीति छोड़कर “पूजा पाठ” करने के लिए लौट जाना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News