Bomb Threat: 20 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, साजिश या इसमें शरारती तत्व का हाथ?

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 05:03 PM (IST)

नई दिल्लीः अलग-अलग भारतीय विमानन कंपनियों की 20 से अधिक उड़ानों में शनिवार को बम होने की धमकी मिली है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया, इंडिगो, अकासा एयर, विस्तारा, स्पाइसजेट, स्टार एयर और एलायंस एयर की उड़ानों को धमकियां मिली हैं। इनमें इंडिगो की दिल्ली और मुंबई से इस्तांबुल तथा जोधपुर से दिल्ली की उड़ानें तथा विस्तारा की उदयपुर से मुंबई की उड़ानें शामिल हैं।

इंडिगो ने दो अलग-अलग बयानों में कहा कि वह मुंबई से इस्तांबुल जाने वाली उड़ान 6ई17 और दिल्ली से इस्तांबुल जाने वाली उड़ान 6ई11 से जुड़ी स्थिति से अवगत है। विमानन कंपनी संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है और दिशानिर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरत रही है। विमानन कंपनी ने एक अन्य बयान में कहा, "जोधपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली उड़ान 6ई184 को सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिला था। विमान दिल्ली में उतर चुका है, हम प्रक्रिया के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहे हैं।"

विस्तारा ने कहा कि उदयपुर से मुंबई जाने वाली उड़ान संख्या यूके624 में उतरने से कुछ समय पहले सुरक्षा संबंधी चिंता उत्पन्न हो गई थी। सूत्रों ने बताया कि शनिवार सुबह से 20 से अधिक विमानों को बम की धमकी मिली है। पिछले कुछ दिनों में भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित 40 से अधिक उड़ानों को बम की धमकियां मिली थीं, जो बाद में झूठी साबित हुईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News