विस्तारा के विमान को फिर बम से उड़ाने की धमकी, 1 हफ्ते में 15 फ्लाइट्स को मिल चुकी हैं चेतावनियां

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 07:25 AM (IST)

नैशनल डैस्क : विमानों को पिछले कुछ दिनों से लगातार बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं, जिनसे यात्रियों में भी भय बना हुआ है। अब दिल्ली से लंदन जा रही एक विस्तारा फ्लाइट को शनिवार सुबह बम धमकी मिली, जिसके कारण फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ना पड़ा। अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षा जांच के बाद कोई खतरा नहीं पाया गया, और फ्लाइट ने लंदन के लिए अपनी यात्रा फिर से शुरू की।

1 हफ्ते में 15 फ्लाइट्स को मिल चुकी हैं चेतावनियां

यह घटना हाल के दिनों में कई झूठी धमकियों का हिस्सा है, जिसमें एक ही सप्ताह में 15 फ्लाइट्स को ऐसी ही धमकियों का सामना करना पड़ा। इनमें से कई ने उड़ान से पहले जांच की, जबकि कुछ को मोड़ना पड़ा।

फ्लाइट ने भारतीय समयानुसार रात 12:40 बजे फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर लैंड किया, और करीब दो घंटे बाद लंदन के लिए रवाना हुई। विस्तारा के प्रवक्ता ने बताया, "18 अक्टूबर 2024 को दिल्ली से लंदन जा रही विस्तारा फ्लाइट UK17 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा खतरा मिला। नियमों के अनुसार, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और सुरक्षा के लिहाज से, पायलटों ने फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ने का निर्णय लिया।"

PunjabKesari

इससे पहले शुक्रवार को, एक अकासा एयर की फ्लाइट, जो बेंगलुरु से मुंबई जाने वाली थी, ने उड़ान भरने से पहले सुरक्षा अलर्ट प्राप्त किया। सभी यात्रियों को सुरक्षित जांच के लिए उतारा गया, जिसके बाद यह साबित हुआ कि यह भी एक झूठी धमकी थी।

मिल रही झूठी धमकियां

हाल के दिनों में, भारतीय एयरलाइनों की लगभग 14 फ्लाइट्स को बम धमकियों का सामना करना पड़ा, जिनमें से सभी झूठे निकले। नागरिक उड्डयन मंत्रालय झूठी बम धमकियों को रोकने के लिए सख्त नियम लागू करने की योजना बना रहा है, जिसमें अपराधियों को नो-फ्लाई लिस्ट में डालना शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News