लंदन से दिल्ली आ रही Vistara की फ्लाइट में बम की धमकी, यात्रियों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 09:58 PM (IST)

नई दिल्लीः लंदन से दिल्ली आ रहे विस्तारा के एक विमान में बुधवार को बम होने की धमकी मिली, जो बाद में अफवाह निकली। हालांकि, विमान को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षित रूप से उतार लिया गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी।सूत्रों ने बताया कि विमान के शौचालय में उसमें बम होने के संदेश वाला कागज का एक टुकड़ा पाया गया, जिसके बाद संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि मानक सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन किया गया और विमान की गहन निरीक्षण किया गया। 

बयान के मुताबिक, “कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।” पुलिस ने बताया, “हमें बताया गया कि विमान के शौचालय में एक नोट मिला है, जिस पर लिखा था कि इस विमान को बम से उड़ा दें। ” पुलिस ने बताया कि सभी यात्री बिना किसी परेशानी के विमान से उतर गए। 

सूत्रों के मुताबिक, विमान में लगभग 290 यात्री सवार थे। दिल्ली स्थित हवाई अड्डा परिचालन नियंत्रण केंद्र (एओसीसी) को सुबह पौने नौ बजे बम की धमकी के बारे में सूचित किया गया और बाद में विमान को पूर्वाह्न पौने 12 बजे हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतारा गया। विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि लंदन से दिल्ली आ रही उड़ान संख्या यूके 018 के चालक दल को विमान में बम की धमकी वाला नोट मिला। 

प्रवक्ता के अनुसार, प्रोटोकॉल पर अमल करते हुए संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरने के बाद विमान को अनिवार्य जांच के लिए 'आइसोलेशन बे' में ले जाया गया। प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा, “हमने आवश्यक सुरक्षा जांच पूरी करने में संबंधित अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग किया।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News