फ्लाइट में बम की धमकी से मचा हड़कंप: Air India विमान की दिल्ली में emergency landing

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 09:02 AM (IST)

नेशनल डेस्क: एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। यह विमान मुंबई एयरपोर्ट से न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरने के बाद तुरंत दिल्ली की ओर डायवर्ट कर दिया गया और इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। अब यह विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर खड़ा है।

धमकी मिलने के तुरंत बाद, क्रू को अलर्ट किया गया और विमान को दिल्ली में उतारा गया। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया, और विमान के सभी हिस्सों की गहन जांच की गई। इसके साथ ही, यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली गई। एयरपोर्ट स्टाफ और दिल्ली पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। एयरलाइन ने लोगों से अपील की है कि वे सहयोग करें और किसी तरह की असत्य जानकारी न फैलाएं। सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है, और मामले की गहन जांच की जाएगी।

इंडिगो की फ्लाइट में भी बम की धमकी मिली

इसी तरह, बीते दिन इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट में भी बम होने की धमकी मिली थी। यह फ्लाइट चेन्नई के लिए उड़ान भर रही थी और इसमें करीब 169 यात्री सवार थे, जिनमें एक केंद्रीय मंत्री और हाईकोर्ट के जज भी शामिल थे। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस विमान में बम होने की सूचना एक पत्र के जरिए एयरपोर्ट स्टाफ को मिली थी।

धमकी के बाद, विमान की वापसी में देरी की गई। सभी यात्रियों और उनके सामान की चेकिंग की गई। बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वाड ने विमान के हर हिस्से की जांच की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। जांच से संतुष्ट होने के बाद, विमान को शाम 6 बजे फिर से टेकऑफ करने की अनुमति दी गई। इंडिगो एयरलाइन ने चेन्नई के पीलामेडू पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत देकर मामला दर्ज कराया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News