सुरक्षा यात्रा के जरिए कार्यकर्ताओं की मौत को मुद्दा बनाएगी बीजेपी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2018 - 05:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में भगवा कार्यकर्ताओं के मुद्दे को हवा देने के मूड़ में नजर आ रही है। बीजेपी सिद्धरमैया सरकार के खिलाफ सुरक्षा यात्रा के जरिए संघ कार्यकर्ताओं की मौत को मुद्दा बनाएगी। यह यात्रा कर्नाटक में 3 से 16 मार्च तक तटीय क्षेत्रों में निकाली जाएगी।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि यात्रा कि शुरूआत सदानंद गौड़ा और अनंत कुमार हेगड़े मिलकर करेंगे। यात्रा के समापन समारोह के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी 20 से 22 फरवरी तक इस क्षेत्र का दौरा किया था। 

24 संघ कार्यकर्ताओं की हुई थी मौत
शाह ने उडुप्पी और दक्षिण कन्नण जिले के मंदिर, मठों का दौरा किया था। बीजेपी इस इलाके में हिंदुत्व के मुद्दे को उछालना चाहती है। इसी के मद्देनजर पार्टी प्रमुख ने मंदिर और मठों का दौरा कर पार्टी समर्थकों को संदेश देने का प्रयास किया है। पार्टी नेता तटीय इलाकों में पदयात्रा कर बीजेपी को मजबूत करने का काम करेंगे। बीजेपी ने सुरक्षा यात्रा का मकसद हिंदु और मुस्लिम समाज के बीच शांति और सद्भाव कायम करना बताया है। वहीं पार्टी नेता अपने भाषणों में भगवा समर्थकों की मौत का मुद्दा बनाने में कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। भाजपा ने सिद्धरमैया सरकार पर आरोप लगाया है कि कर्नाटक में सिद्धरमैया सरकार में 24 संघ कार्यकर्ताओं की मौत हुई है। पार्टी अध्यक्ष ने अपने दौरे के वक्त मौत हो चुकी संघ कार्यकर्ताओं के परिवार के बीच जाकर उनके दुख में शरीक हुए थे।

UP के सीएम करेंगे शिरकत
सदानंद गौड़ा और केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े कर्नाटक में पदयात्रा निकालेंगे। सदानंद को संघ समर्थक माना जाता है। बता दे कि गौड़ा कर्नाटक के तटीय इलाके मंगलुरू हॉट से ताल्लुक रखते हैं। वहीं अनंत हेगड़े हिंदुवादी बयान देकर इन दिनों कर्नाटक में भाजपा का चर्चित चेहरा बने हुए हैं। 3 मार्च को शुरू होने वाली सुरक्षा यात्रा को गौड़ा कुशालनगर से हरी झंडी दिखाएंगे। वहीं अकोला से अनंत हेगड़़े यात्रा की शुरुआत करेंगे। यात्रा के समापन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिरकत करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News