मोदी सरकार के आज 9 साल पूरे: देशभर में सभी राज्यों में एक साथ BJP करेगी प्रेस कांफ्रेंस

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 06:43 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार को 9 साल पूरे हो चुके हैं। 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। इस सफर में मोदी सरकार की क्या उपलब्धियां रही हैं, इसको बताने की जिम्मेदारी अब केंद्रीय मंत्रियों के हाथ में दी गई है। सोमवार (29 मई) को देशभर में एक साथ केंद्रीय मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। इस दौरान मंत्री प्रदेश की सभी राजधानियों में मौजूद रहेंगे।

जहां-जहां बीजेपी सरकार है उस राज्य के सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और जहां पर बीजेपी की सरकार नहीं है वहां पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के साथ केंद्र सरकार के मंत्री प्रेस को संबोधित करेंगे। इस दौरान 9 साल में मोदी सरकार की तमाम उपलब्धियों पर आधारित प्रेजेंटेशन भी दी जाएगी। इनमें केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मुंबई, शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी लखनऊ, सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर अहमदाबाद और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे।

इसके साथ ही श्रम एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव को भोपाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को रोहतक, क़ानून मंत्री अर्जुन मेघवाल को हैदराबाद और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को गुवाहाटी में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। साथ ही जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पटना, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल जयपुर और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया कोलकाता में प्रेस कॉन्फ़्रेंस करेंगे।  

बता दें रविवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव पर व्यापक चर्चा हुई। बीजेपी 30 मई से 30 जून तक विशेष जनसंपर्क अभियान भी चलाएगी। इसके तहत बीजेपी जनता से संपर्क करने के लिए कई तरह के कार्यक्रम करेगी।

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "आज भाजपा के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ एक रचनात्मक बैठक हुई। हमने विकास को गति देने और अपने नागरिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने के तरीकों पर चर्चा की। उन्होंने बैठक के दौरान अपनी बहुमूल्य अंतर्दृष्टि भी साझा की।"

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, असम के सीएम डॉ हिमंत बिस्वा सरमा, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, गुजरात के सीएम रविवार को हुई बैठक में भूपेंद्र पटेल, नगालैंड के डिप्टी सीएम यानथुंगो पैटन, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News