‘राजपूत समाज की मांगें नहीं मानने पर भाजपा का विधानसभा चुनाव में बहिष्कार करेंगे’

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 06:17 PM (IST)

जयपुर : राजपूत समाज के नेताओं ने भाजपा सरकार द्वारा पूर्व में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए दोहराया कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेंगे। समाज के नेताओं ने कहा कि समाज के युवाओं के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों सहित अन्य मांगों को नहीं माना है इसलिए चुनावों में भाजपा का बहिष्कार किया जाएगा।

समाज की यह प्रतिक्रिया भाजपा के युवा मोर्चा के नेता सुरेन्द्र सिंह शेखावत की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से ​हाल ही में हुई बैठक के बाद आई है। पिछले वर्ष जुलाई में नागौर जिले के सांवराद गांव में हुई हिंसा के दौरान समाज के लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आग्रह किया था। राजपूत सभा के अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाडा ने बताया कि राज्य सरकार ऐसे लोगों को आमंत्रित कर रही है, जिनका राजपूत समुदाय में प्रतिनिधित्व नहीं है, और ऐसी बैठकें करके सरकार राजपूत समाज के लोगों को गुमराह कर रही है। हम इस वर्ष के अंत में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेंगे।

उन्होंने बताया कि समिति के सदस्य सात जुलाई को काली पट्टी बांधकर वसुंधरा राजे सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने सांवराद संघर्ष समिति के साथ पिछले वर्ष जुलाई में एक समझौता किया था, लेकिन सरकार अपने वायदे पूरे करने में असफल रही है। पिछले वर्ष जुलाई में नागौर जिले के सांवराद में हुई हिंसा में पुलिस ने राजपूतों के खिलाफ 24 मामले दर्ज किए थे। कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह के साथ हुए पुलिस मुठभेड के विरोध प्रदर्शन के दौरान भीड को हिंसा के लिए उकसाने के लिए राजपूत समाज के नेता गिरिराज सिंह लोटवाडा, लोकेन्द्र सिंह कालवी सहित अन्य कई लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे।  
       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News